Entertainment

बॉलीवुड में शराब और ड्रग्स की होती हैं जमकर पार्टियां ! रिया ने NCB को बताये थे सारे राज़

शराब और ड्रग्स के आदी बॉलीवुड कलाकार

बॉलीवुड में शराब और ड्रग्स की पार्टियां खूब चलती हैं, जब हम परदे पर अपने पसंद के बॉलीवुड स्टार्स को देखते हैं तो हमें लगता है कि वह एक दम परफेक्ट हैं उनके अंदर कोई बुरी आदतें, कोई कमजोरी नहीं है और हम उन्हें रोल मॉडल की तरह लेते हैं लेकिन असल लाइफ में ये लोग हमसे भी ज्यादा गलत आदतों के आदी होते हैं और खूब शराब और ड्रग्स की पार्टियां करते हैं। तो दोस्तों आज बॉलीवुड के ऐसे ही नशेड़ी स्टार्स के बारे में कुछ आपको बताते हैं।

शराब और ड्रग्स
शराब और ड्रग्स

सुशांत सिंह की मौत के बाद उठा था मुद्दा

सुशांत सिंह की मौत के बाद सोशल मीडिया पर बॉलीवुड में ड्रग्स का मुद्दा बड़ी जोरों- शोरों से उठा था और उस समय लग रहा था कि अब बॉलीवुड कि ये गंदगी जल्दी ही लोगों के सामने आएगी और कई सारे ऐसे बॉलीवुड स्टार्स के नाम सामने आएंगे जिन्हे नए ज़माने कि पीढ़ी अपना रोल मॉडल मानती है लेकिन बॉलीवुड के प्रभाव के कारण सब ठन्डे बस्ते में चला गया।

रिया चक्रवर्ती ने बताये थे कई सारे चरसिये स्टार्स के नाम

सुशांत सिंह की मौत के बाद जब नारकोटिक्स टीम ने उनकी प्रेमिका रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार करके लगभग 5 घंटे की कड़ी पूछ-ताछ की थी तो उन्होंने NCB के सामने 25 बॉलीवुड स्टार्स के नाम क़बूले थे जोकि बहुत असर बॉलीवुड और लोगों के दिलों पर रखते हैं। उस समय ऐसा लगा था कि जल्दी ही उनसे भी कड़ी पूछ-ताछ होगी और बॉलीवुड में ड्रग्स रैकेट का खुलासा होगा लेकिन बॉलीवुड के इन प्रभावशाली स्टार्स के सामने साड़ी जांच ठन्डे बस्ते में दाल दी गयी और लीपा-पोती कर दी गयी।

ये भी पढ़ें –

नशेड़ी सितारे
नशेड़ी सितारे

आइये आपको बॉलीवुड के कुछ नशेड़ी स्टार्स के बारे में बताते हैं।

संजय दत्त

इस कड़ी में सबसे पहले जो नाम हमारे दिमाग में आता है वह हैं संजय दत्त, इनकी नशे की आदत और नशे के बाद साथी लोगों के साथ बर्ताव सब कुछ लोगों को अच्छी तरह से याद है। लगभग 12 साल तक संजय दत्त शराब और ड्रग्स के नशे में पूरी तरह से डूबे रहे उसके बाद इनके पिता सुनील दत्त ने इन्हें इलाज के लिए अमेरिका भेजा तब जाकर इस गन्दी लत से इन्हें छुटकारा मिला लेकिन आज भी थोड़ा बहुत नशा चाहे वह स्मोकिंग ही हो।

Sanjay Datt
Sanjay Datt

रणबीर कपूर

रणबीर कपूर को भी आप धुंए के छल्ले उड़ाते खूब देख सकते हैं एक बार उन्होंने खुद बताया कि स्मोकिंग कि आदत तो उन्हें स्कूल के समय से ही लग चुकी थी।

Ranveer Kapoor
Ranveer Kapoor

हनी सिंह

यो यो हनी सिंह, कौन नहीं जानता इस नाम को, एक समय बच्चा- बच्चा दीवाना था हनी सिंह का लेकिन नशे कि आदत ने उनका सारा कॅरियर बर्बाद कर डाला और हालत ये हो गयी कि शिखर पर होते हुए एक लम्बे समय तक वह अपने फैंस के बीच से गायब होने को मज़बूर हो गए।

Hany Singh
Hany Singh

ममता कुलकर्णी

नशे की हालत ने ममता को जो 90 के दशक के लोगों ने सर- आँखों पर बैठाया था उनकी पहचान ही लोगों के बीच से गायब हो गयी। नशे ने उन्हें कई विवादों में भी फंसाया और उनकी इमेज को बहुत बड़ा धक्का लगा।

Mamta Kulkarni
Mamta Kulkarni

फरदीन खान

फरदीन खान एक समय बहुत तेज़ी से बॉलीवुड में उभर रहे थे लेकिन नशे ने उनके सारे कॅरियर को बर्बाद करके रख दिया और तो और एक बार वह कोकीन रखने के जुर्म में गिरफ्तार हो चुके हैं।

Fardeen Khan
Fardeen Khan

मनीषा कोइराला

90 के दशक में मनीषा कोइराला ने भी लोगों के दिल में अपनी अदाकारी से घर बनाया था लेकिन उन्हें भी नशे ने अपनी गिरफ्त में ऐसा लिया उनका शिखर पर पहुंचा कॅरियर कुछ समय में ही बर्बाद हो गया की लोगों के दिल से क्या उनके जहाँ से भी मनीषा विदा हो गयीं।

Maneesha Koirala
Maneesha Koirala

गौरी खान

ये नाम आपको चौंका भी सकता है लेकिन हम आपको बता दें बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान एक बार मारिजुआना के सेवन के जुर्म में बर्लिन एयरपोर्ट पर पकड़ी गयी थीं। आपने उन्हें कई बार पार्टयों में स्मोकिंग करते हुए ज़रूर देखा होगा।

Gouri Khan with Shahrukh Khan
Gouri Khan with Shahrukh Khan

सलमान खान

इस मशहूर नाम के साथ हम इस पोस्ट को समाप्त करेंगे वैसे तो और भी कई मशहूर नाम हैं जो शराब और ड्रग्स के कारण कभी न कभी लाइम लाइट में आएं हैं और कई ऐसे हैं जिन्होंने नशे के लिए अपने हँसते हिलते कॅरियर की भी भेंट चढ़ा दी। सलमान खान भी अक्सर अपने दोस्तों के साथ शराब पार्टी करते रहते हैं और कई बार उन्होंने अपने ही मिलने वालों के साथ नशे में बदतमीजियां भी की हैं।

Salman Khan
Salman Khan

दोस्तों, आपको किस नाम से सबसे ज्यादा चौंकाया और आप बॉलीवुड में ड्रग्स को लेकर क्या विचार रखते हैं कमेंट के द्वारा हमें ज़रूर बताएं और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भूलें। धन्य्वाद

5/5 - (1 vote)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button