Bangladesh vs Sri Lanka: 2nd ODI में बुरी तरह धो डाला श्रीलंका को

Bangladesh vs Sri Lanka: जैसा कि आप जानते ही हैं कि इस समय बंगलादेश और श्रीलंका के बीच तीन मैचों कि वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। खिलाड़ियों के कोरोना पोसिटिव निकलने के बाद जिस तरह से सीरीज पर रद्द होने के बादल मंडराने लगे थे तो अब दो मैच पूरे हो चुके हैं और तीसरा मैच भी शायद किसी परेशानी के बिना पूरा हो जाएगा। आज यानी 25 मई 2021 को दूसरा वनडे इंटरनेशनल मैच बंगलादेश और श्रीलंका सीरीज का खेला गया जिसे बांग्लादेश ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए जीत लिया है।

टॉस बांग्लादेश ने जीता

Bangladesh vs Sri-Lanka
Bangladesh vs Sri-Lanka

खेल के शुरू होने पर बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। शेर-ए- बांग्ला स्टेडियम में खेले गए बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच दुसरे ODI को बांग्लादेश ने अपने भरोसेमंद खिलाड़ी मुश्फिकुर रहीम के शानदार प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका से जीत लिया है इस मैच में रहीम ने अपने कॅरियर का आठवां शतक लगाते हुए शानदार 127 गेंदों पर 125 रन बनाये।

श्रीलंका को दिया 247 रन का लक्ष्य

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 246 रन का एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया और श्रीलंका के लिए 247 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया। हालांकि जिस तरह से श्रीलंका कागजों पर मजबूत दिखाई देती है उस हिसाब से यह उसके लिए एक बहुत बड़ा लक्ष्य भी नहीं था और श्रीलंका तो अनुभव में भी बांग्लादेश से बहुत आगे है लेकिन बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को मैच नहीं जीतने दिया और डकबर्थ लुइस नियम से 103 रन से हार गयी।

पहली बार बांग्लादेश जीता सीरीज

बंगलादेश और श्रीलंका के मैच को जीत कर बांग्लादेश ने श्रीलंका से पहली बार सीरीज जीत ली है। आज तक बंगलादेश और श्रीलंका ने ODI की कुल 8 सीरीज खेली हैं जिसमे से श्रीलंका ने 6जीती हैं और 2 बराबरी पर छूटी हैं अब तीसरा और आखिरी मैच श्रीलंका अपनी इज्जत बचाने के लिए खेलेगा कि वह किसी तरह से क्लीन स्वीप होने से बच जाए। इस मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 103 रन से हराया है और डकबर्थ लुइस नियम से 103 रन से हार गयी।

बारिश से खेल हुआ बाधित

बारिश ने आकर भी बांग्लादेश और श्रीलंका के मैच में बाधा डाली। जब श्रीलंका 38 वे ओवर के बाद 9 विकेट पर 126 रन पर था तभी बारिश के कारण मैच को रोक दिया गया हालाँकि जब तक श्रीलंका मैच लगभग हार चूका था और औपचारिकता मात्र शेष थी। और जब बारिश के बाद उसे खेलने का मौका मिला तो उसे 2 ओवर में 119 रन बनाने का लक्ष्य मिला जिसमे उसने 15 रन ही बनाये और डकबर्थ लुइस नियम से 103 रन से हार गयी।

श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज नहीं बना पाया बड़ा स्कोर

बंगलादेश और श्रीलंका के मैच में हालत यह रही कि उसका कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया। आलम यह था कि 8 बल्लेबाज के लिए तो दहाई तक पहुंचना ही नसीब हुआ और बाकी दो बल्लेबाज 20 और 24 तक पहुँच पाए। बांग्लादेश के गेंदबाज मेंहदी हसन और मुस्तफिजुर रहमान ने तीन-तीन विकेट चटकाए जबकि शाकिब-उल-हसन ने दो खिलाडियों को आउट किया।

बंगलादेश और श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन

बंगलादेश – तमीम इकबाल,( कप्तान ), लिटन दास, ,शाकिब-उल-हसन, मुश्किफुर रहमान (विकेट कीपर ), मोसदैक हुसैन, महमुहदुल्लाह, आसिफ हुसैन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मेंहदी हसन, मुस्तफिजुर रहमान, शरीफुल इस्लाम।
श्रीलंका – कुसल परेरा (कप्तान विकेटकीपर ), दनुष्का गुणतिलका, पथम निसंका, कुसल मेंडिस, धनञ्जय डी सिल्वा, ाशें भंडारा दसुन शनाका, वनिंदू हसरंगा, ईसुरु उदाना, लक्षण सदाकन, दुष्मंथा चमीरा।

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ें।

Hello, everyone Myself Anmol Mishra I'm from Rampur Uttar Pradesh. Welcome to our blog Tourkro Here we will provide you only interesting and original content, which you will like very much.

Leave a Reply

Share via
Copy link
Powered by Social Snap
%d bloggers like this: